Sunday, April 19, 2015

.


किसी बड़े हॉस्पिटल के एक
कमरे के बाहर एक लड़का और एक
लड़की बैठे हुए थे…. बोरियत से बचने के लिए
दोनों बातचीत करने लगते हैं…
लड़का- आप यहाँ पर क्या करने
आती हो?
लड़की- मैं तो यहाँ पर खून देने
आती हूँ… ये लोग एक यूनिट
खून का २०० रुपया दे देते हैं।
लड़का- यह तो बहुत कम है पर
कोई बात नहीं…कुछ तो देते ही
हैं…
लड़की- क्यों कम क्यों कह रहे
हो
लड़की: आप यहाँ पर क्या करने आते
हो?
लड़का- मैं तो वीर्य देने आता
हूँ…. एक बार में जितना
डिस्चार्ज होता है उसके ये
लोग 1००० रूपये दे देते हैं।
कुछ दिनों के बाद वो दोनों
फिर से वहीं पर मिलते हैं…… पर लड़की लड़के को
देखकर भी
मुंह बंद करके बिल्कुल चुपचाप
बैठी रहती है…
लड़का अपनी तरफ से बातचीत
करने के लिए पहल करता है…
लड़का- क्या हाल चाल हैं?
फिरसे खून देने ही आई होंगी?
लड़की मुंह को हाथ से अच्छे तरह
बंद करते हुए चुप रहने का इशारा
करती है और अंदर चली जाती
है…
कुछ देर बाद जब लड़की
वापस बाहर आती है तो लड़के से
मिलती है….
लड़का- क्या हुआ? आज तुम कुछ
बोली नहीं इतनी चुपचाप
क्यों….?
लड़की- आज मेरा मुंह बंद रखना
मेरी मजबूरी थी क्योंकि आज
मैं भी वीर्य देने ही आई
थी…!!!


No comments:

Post a Comment